कल वाहनों के लिए पूर्ण रूप से बंद रहेगा ये राष्ट्रीय राजमार्ग।


चम्पावत । राष्ट्रीय राजमार्ग-09 टनकपुर से चंपावत के मध्य गुरुवार 19 सितंबर 2024 को भारी वाहनों के लिए पूरे दिन तथा हल्के वाहनों के लिए प्रातः 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक पूर्ण रूप से  बंद रहेगा। स्वाला में मार्ग मलवा आने के कारण जिला प्रशासन द्वारा यह निर्णय आम नागरिकों की सुरक्षा के दृष्टिगत लिया गया।

इस संबंध में जानकारी देते जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे ने अवगत कराया कि विगत दिनों जिले में हुई भारी बारिशके कारण  विभिन्न क्षति के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग घाट से टनकपुर तक विभिन्न 28 स्थानों में बाधित हो गया था इन सभी स्थानों में मार्ग को ठीक कर यातायात सुचारू किया गया, परंतु मार्ग अंतर्गत स्वाला किलोमीटर 106.300 जो अतिसंवेदनशील स्थल है उसमें लगातार पहाड़ी से मलवा गिरने के कारण यातायात अवरुद्ध है जहाँ से लगातार मलवा हटाए जाने का कार्य किया जा रहा है। बुधवार को भी एन एच द्वारा उक्त स्थान में 5 मशीनों के माध्यम से मलवा हटाने का कार्य देर सायं तक किया गया, लगातार पहाड़ी से मलवा आने के कारण  सड़क नहीं खुल पाई।

{inAds}

जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि गुरुवार को भी प्रातः से ही उक्त स्थान स्वाला पर सड़क से मलवा हटाने का कार्य किया जाएगा।जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि उक्त सड़क मार्ग सीमांत क्षेत्र को जोड़ने वाली एक महत्वपूर्ण सड़क होने के कारण इस मार्ग का खुलना अत्यंत आवश्यकीय भी है,इस स्थान में लगातार पहाड़ी से मलवा आने के कारण अति संवेदनशील हो गया है। 

गुरुवार को उक्त सड़क मार्ग  समय से खुले, इस हेतु आम लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर भारी वाहन पूरे दिन तथा हल्के वाहनों के लिए प्रातः 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक चंपावत से टनकपुर के मध्य आवागमन पूर्णतया बंद रहेगा।

{inAds}

सड़क मार्ग न खुलने की स्थिति में गुरुवार को दोपहर 12 बजे से पूर्व अवगत करा दिया जाएगा।

इस संबंध में जिलाधिकारी ने एन एच,पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।